[हिन्दी] The Dark Knight: Ways Heath Ledger Is Still The Best Joker

पूरी तरह से कहानी के लिए मुकदमा क्रिस्टोफर नोलन बता रहा था (Heath Ledger)

डार्क नाइट लगभग पंद्रह साल पहले सामने आया हो सकता है, लेकिन दर्शक अभी भी फिल्म को आधुनिक सिनेमा के कॉमिक बुक फिल्म के सबसे अच्छे उदाहरणों में से एक के रूप में दर्शाते हैं। जब डार्क नाइट पहली बार 2008 के जुलाई में रिलीज़ हुई, तो फिल्म के एक सितारे हीथ लेजर ने लगभग छह महीने पहले ही दुखद निधन कर दिया था।

यह देखते हुए कि द डार्क नाइट में जोकर के रूप में हीथ लेजर अपने अंतिम प्रदर्शन में कितना अविश्वसनीय था, प्रशंसकों को इस तरह की युवा प्रतिभा को खोने से पहले ही तबाह कर दिया गया जब वह वास्तव में चमक सका। हीथ लेजर द डार्क नाइट के लिए एकदम सही था और आज भी सबसे अच्छा जोकर है, भले ही प्रशंसक उसे फिर कभी नहीं देखेंगे

वह अपने कैरियर के उच्चतम बिंदु पर था जब उसने जोकर खेला था (Heath Ledger)

क्रिस्टोफर नोलन ने अपनी बैटमैन त्रयी के साथ एक बहुत ही विशिष्ट कहानी बताने के लिए कहा। बैटमैन की यह व्याख्या सामूहिक सार्वजनिक शेयरों में से एक नहीं हो सकती है, लेकिन क्रिस्टोफर नोलन ने डार्क नाइट ट्राइलॉजी में तीनों फिल्मों में अविश्वसनीय रूप से अपनी दृष्टि को क्रियान्वित किया।

जोकर के रूप में हीथ लेजर की कास्टिंग एक आश्चर्यजनक कदम था, लेकिन वह उस कहानी के पूरी तरह से अनुकूल थे जो क्रिस्टोफर नोलन डार्क नाइट में बताना चाहते थे। वह जोकर के किसी भी अन्य संस्करण के विपरीत है, पहले से कहीं अधिक अराजकतावादी और एक पागल की तरह, लेकिन वह इस सेटिंग में पूरी तरह से काम करता है। हीथ लेजर ने कोई भी इस भूमिका को निभा सकता था।

क्रिश्चियन बेल के पास खेलने के लिए एकदम सही बैटमैन है

न केवल हीथ लेजर पूरी तरह से जोकर के रूप में डाले गए थे, उनके आसपास के बाकी कलाकार भी उतने ही बेहतरीन थे। कई महत्वपूर्ण पात्रों को जोकर से खेलना है, लेकिन बैटमैन की तुलना में कोई भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं है। यदि बैटमैन और जोकर अच्छी तरह से जाल नहीं बनाते हैं, तो पूरी फिल्म भी धो सकती है।

हालांकि, हीथ लेजर और क्रिश्चियन बेल में डायनामिक केमिस्ट्री है जो पूरी फिल्म के दौरान स्क्रीन को बंद कर देती है। वह जोकर नोलन त्रयी में मौजूद है, वह ठीक उसी तरह का जोकर है जिसे क्रिश्चियन बेल के अधिक ग्राउंडेड बैटमैन के खिलाफ सामना करने की आवश्यकता है। यदि क्रिस्टोफर नोलन को एक बहुत ही विशिष्ट जोकर की आवश्यकता थी, तो यह केवल इसलिए कि उन्होंने पहले स्थान पर एक बहुत विशिष्ट बैटमैन के साथ शुरुआत की।

NO COMMENTS

Leave a Reply

Exit mobile version